Study Govts Result In

Kinetic E-Luna 70 हजार रुपये में लॉन्च, मजबूत बॉडी और 110 Km रेंज के साथ ही आकर्षक फीचर्स

By Studygovtsresult - Feb 09,2024
Kinetic E-Luna 70 हजार रुपये में लॉन्च, मजबूत बॉडी और 110 Km रेंज के साथ ही आकर्षक फीचर्स

Kinetic E-Luna 70 हजार रुपये में लॉन्च, मजबूत बॉडी और 110 Km रेंज के साथ ही आकर्षक फीचर्स – Overview

Name of post :Kinetic E-Luna 70 हजार रुपये में लॉन्च, मजबूत बॉडी और 110 Km रेंज के साथ ही आकर्षक फीचर्स
Location :india

Kinetic E-Luna 70 हजार रुपये में लॉन्च, मजबूत बॉडी और 110 Km रेंज के साथ ही आकर्षक फीचर्स : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार लूना भारतीय बाजार में लौट आई है और वह भी इलेक्ट्रिक अवतार में। जी हां, काइनेटिक ई-लूना को भारत में 70 हजार रुपये में लॉन्च किया गया है और यह इलेक्ट्रिक मोपेड लुक, फीचर्स और पावर के साथ-साथ रेंज और स्पीड के मामले में भी बेहद जबरदस्त है। आइए हम आपको नई लूना इलेक्ट्रिक की दुनिया में ले चलते हैं।

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार लूना भारतीय बाजार में लौट आई है और वह भी इलेक्ट्रिक अवतार में। जी हां, काइनेटिक ई-लूना को भारत में 70 हजार रुपये में लॉन्च किया गया है और यह इलेक्ट्रिक मोपेड लुक, फीचर्स और पावर के साथ-साथ रेंज और स्पीड के मामले में भी बेहद जबरदस्त है। आइए हम आपको नई लूना इलेक्ट्रिक की दुनिया में ले चलते हैं।

बैटरी पैक, मोटर और रेंज

Kinetic E-Luna रंगीन, डुअल-ट्यूबलर स्टील चेसिस पर आधारित है और इसकी पेलोड क्षमता 150 किलोग्राम है। इस इलेक्ट्रिक मोपेड को पावर देने वाला 2.0 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है, जो प्रति चार्ज 110 किमी की अनुमानित सीमा प्रदान करता है।

बाद में, कंपनी 1.7 kWh और बड़े 3.0 kWh बैटरी पैक वेरिएंट भी पेश करने की योजना बना रही है। इसमें 2.2 किलोवाट की मोटर है, जो इसे 50 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हासिल करने में मदद करती है।

Kinetic E-Luna: बैटरी, पावर, रेंज और स्पीड

काइनेटिक ई-लूना में 2 kWh की बैटरी है। इसका BLDC मिड माउंट इलेक्ट्रिक मोटर 2.2 kWh की पावर देता है। रेंज और स्पीड की बात करें तो कंपनी के दावे के मुताबिक इसकी बैटरी फुल चार्ज होने पर 110 किलोमीटर तक की रेंज हासिल कर सकती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। खास बात यह है कि काइनेटिक ई-लूना को 1.7 kWh, 2.0 kWh के साथ-साथ 3.0 kWh बैटरी पैक में पेश किया जाएगा, जिससे ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से अलग-अलग वेरिएंट खरीद सकेंगे। 3 kWh बैटरी पैक वाले वेरिएंट की सिंगल चार्ज रेंज 150 किलोमीटर तक होगी।